Fri. May 3rd, 2024

कला निर्देशक नितिन देसााई ने की आत्महत्या,आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना

कला निर्देशक नितिन देसाई खालापुर रायगढ़ में अपने एनडी स्टूडियो में मृत पाए गए। यह चौंकाने वाली खबर 9 अगस्त को उनके 58वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले आई है। रायगढ़ के शहर कर्जत के स्थानीय विधायक, महेश बाल्दी (भाजपा) ने पुष्टि की कि नितिन देसाई ने वित्तीय संकट के कारण आत्महत्या कर ली। बाल्दी ने कहा, ‘ नितिन देसाई का एनडी स्टूडियो मेरे विधानसभा क्षेत्र में आता है, काफी दिनों से आर्थिक तंगी चल रही थी और उसी के चलते उन्होंने आज सुबह एनडी स्टूडियो में आत्महत्या कर ली।

’ इस बीच रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं। ’ नितिन देसाई की 2 अगस्त को सुबह 4.30 बजे आत्महत्या से मृत्यु हो गई। एक पुलिस वैन को एनडी स्टूडियो में प्रवेश करते हुए भी देखा गया।नितिन देसाई को ‘ हम दिल दे चुके सनम ’ , ‘देवदास ’ , ‘ जोधा अकबर ’ और ‘ लगान ’ जैसी कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए भव्य सेट डिजाइन करने के लिए जाने जाते है।अपने 20 साल के करियर में नितिन ने आशुतोष गोवारिकर, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे निर्देशकों के साथ काम किया है।

2002 में वह चंद्रकांत प्रोडक्शंस की देश देवी के साथ फिल्म निर्माता बन गए जो कच्छ की देवी माता पर एक भक्ति फिल्म थी। 2005 में उन्होंने मुंबई के पास कर्जत में 52 एकड़ में फैला अपना एनडी स्टूडियो खोला जिसमे जोधा अकबर, ट्रैफिक सिग्नल और कलर के रियलिटी शो बिग बॉस जैसे शो की मेजबानी की है।नील नितिन मुकेश ने नितिन देसाई की मौत पर दुख जताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा. दिल दहला देने वाली खबर स्वीकार नहीं कर सकता।

हमारे प्यारे नितिन देसाई अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गए हैं। वह बस एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे। शालीनता और शैली वाला एक दूरदर्शी कलाकार जो न केवल अपनी कला को बल्कि लोगों को भी समझता थे। वह एक सकारात्मक आत्मा थे जिन्होंने सभी में केवल प्रेम फैलाया। मेरे भगवान उनके परिवार को शक्ति दे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *