Sun. May 5th, 2024

बदरीनाथ के लिए भी हेली सेवा होगी संचालित,गौचर में काउंटर से मिलेंगे टिकट

देहरादून: प्रदेश में चारधाम यात्रा के अंतर्गत इस वर्ष बदरीनाथ धाम के लिए भी हेली सेवा संचालित की जा रही है। यह सेवा गौचर से बदरीनाथ के बीच तीन घंटे के लिए संचालित की जाएगी। पहली बार संचालित की जा रही इस सेवा के टिकट गौचर में ही हेलीपैड पर काउंटर से बेचे जाएंगे। जल्द ही इसकी तिथि घोषित कर दी जाएगी।आपको बता दें कि उत्तराखण्ड में हर साल केदारनाथ धाम व हेमकुंड साहिब के लिए हेली सेवा संचालित की जाती है।

केदारनाथ धाम की हेली सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। हेली सेवाओं को लेकर यात्रियों के उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जून तक की हेली सेवा के टिकट बुक किए जा चुके हैं। इसे देखते हुए यूकाडा इस वर्ष बदरीनाथ धाम के लिए भी हेली सेवा शुरू करने जा रहा है। इस हेली सेवा का संचालन वही कंपनी करेगी, जो हेमकुंड साहिब के लिए हेली सेवा संचालित करती है।

दरअसल, हेमकुंड हेली सेवा के दौरान बीच का थोड़ा समय ऐसा आता है जब इस जगह हेलीकाप्टर हेलीपैड पर ही रहता है। यह अवधि लगभग तीन घंटे की होती है। यूकाडा इसी अवधि में इस हेलीकाप्टर को गौचर से बदरीनाथ के बीच संचालित करने की योजना बना रहा है। इस वर्ष यदि यह हेली सेवा सफलतापूर्वक संचालित होती है तो फिर अगले वर्ष से इसे नियमित रूप से संचालित किया जाएगा। सीईओ यूकाडा सी रविशंकर का कहना है कि इस वर्ष परीक्षण के तौर पर इस हवाई सेवा को शुरू किया जा रहा है। इसी कारण इसके टिकट भी गौचर में ही काउंटर से दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसकी तिथि व किराया घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *