Thu. May 2nd, 2024

सिल्वर स्क्रीन पर एक बार फिर से रिलीज होने जा रही‘‘गदर’’

अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल की फिल्म ‘‘गदर’’ हिंदी सिनेमा की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है। फिल्म के दूसरे पार्ट की शूटिंग जारी है। इन सब के बीच मेकर्स ने फिल्म के पहले पार्ट को फिर से रिलीज करने का फैसला किया है। 22 साल के अंतराल के बाद ‘‘गदर’’ एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने जा रही है। इस बात की जानकारी सनी देओल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए दी। शेयर किए गए पोस्ट में अभिनेता ने फिल्म की रिलीज डेट का खुलासा किया। बता दें, गदर 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जिसका ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है। गदर रिलीज से पहले हम आपको फिल्म से जुड़ी कुछ रोमांचक बातें बताते हैं।फिल्म ‘‘गदर’’ सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी की वजह से जानी जाती है।

दोनों के दमदार अभिनय ने फिल्म में जान डाली। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सनी और अमीषा दोनों ही इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। मेकर्स सनी की जगह गोविंदा और अमीषा की जगह काजोल को फिल्म में लेना चाहते थे। गोविंदा की फिल्म ‘‘महाराजा’’ फ्लॉप होने के बाद मेकर्स ने सनी को तारा सिंह का रोल ऑफर किया। वहीं, फिल्म में शकीना का किरदार पहले काजोल निभाने वाली थी। लेकिन डेट नहीं होने की वजह से उन्होंने रोल को रिजेक्ट कर दिया, जिसके बाद मेकर्स ने अमीषा पटेल को रोल के लिए अप्रोच किया।

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म गदर तारा सिंह नाम के व्यक्ति की असल जिंदगी पर बनी है। तारा सिंह को एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो गया था, जिसे उन्होंने बंटवारे के समय हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान बचाया। कहा तो यह भी जाता है कि फिल्म में जो कुछ भी दिखाया गया है जब तारा सिंह की असल जिंदगी से जुड़ा हुआ है।सनी देओल की गदर की टक्कर आमिर खान की लगान के साथ हुई थी क्योंकि दोनों एक ही दिन रिलीज हुई थी। दोनों फिल्में दर्शकों को पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके अलावा बात करें तो गदर के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी है। फिल्म ने रिलीज के दौरान 10 करोड़ टिकट बेचे थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा करने वाली यह विश्व की एक मात्र फिल्म है। आपको बता दें, गदर हिंदी सिनेमा की तीसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *